Image compatibility in iphone and android -


डुप्लिकेट:

मैंने UI विकसित किया IPhone ऐप्स के लिए और अब एंड्रॉइड ऐप्स में एक ही UI का उपयोग करना चाहते हैं मैंने पढ़ा कि एंड्रॉइड इमेज रिज़ॉल्यूशन के लिए डिबोट का उपयोग करता है और मैंने यह भी पढ़ा कि 1 डुबकी = 1.5 पिक्सेल मैं बस छवि आकार 1.5px से गुणा करता हूँ। अब समस्या ये है कि छवि धुंधली है और आईफोन क्षुधा के रूप में स्पष्ट नहीं है तो, क्या कोई सुझाव दे सकता है कि मुझे कैसे डिजाइन करना चाहिए ताकि इसका उपयोग iPhone और Android पर किया जा सके।

नोट: मैं यूआई डेवलपमेंट के लिए फ़ोटोशॉप का उपयोग करता हूं। Photoshop CS4 के संदर्भ में सुझाव दिया गया है कि यह बेहतर होगा।

असल में, 1 डुबकी 1.5 के बराबर नहीं है पिक्सल। से:

एक आभासी पिक्सेल इकाई जो अनुप्रयोगों को उनके यूआई को परिभाषित करने में इस्तेमाल कर सकती है, ताकि घनत्व-स्वतंत्र तरीके से लेआउट आयाम या स्थिति को व्यक्त किया जा सके।

घनत्व-स्वतंत्र पिक्सेल 160 डीपीआई स्क्रीन पर एक भौतिक पिक्सेल के बराबर है, आधारभूत घनत्व मंच द्वारा ग्रहण किया गया है (जैसा कि इस दस्तावेज़ में बाद में बताया गया है)। चलाने के समय, मंच उपयोग में स्क्रीन के वास्तविक घनत्व के आधार पर, आवश्यक डुबकी इकाइयों के किसी भी स्केलिंग को पारदर्शी रूप से संभालता है। स्क्रीन पिक्सल के लिए डुबकी इकाइयों का रूपांतरण सरल है: पिक्सल = डिप्स * (घनत्व / 160)। उदाहरण के लिए, 240 डीपीआई स्क्रीन पर, 1 डुबकी 1.5 शारीरिक पिक्सेल के बराबर होती है। अलग-अलग स्क्रीन पर आपके यूआई के उचित डिस्प्ले को सुनिश्चित करने के एक तरीके के रूप में, आपके आवेदन की UI को परिभाषित करने के लिए डुबकी इकाइयों का उपयोग अत्यधिक अनुशंसित है।

उस पेज में आपको एंड्रॉइड के आयामों को समझने की ज़रूरत है, लेकिन संक्षेप में उत्तर यह है कि आप उन्हें 1: 1 समान बनाने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि एंड्रॉइड सिर्फ 320x480 ।


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